Friday 27 May 2016

Top Stock News Tips ; Promoters of Big Companies have Sold Equity Shares

आज के कारोबार के लिए ट्रेडिंग टिप्स जानिए कौन से हैं वो शेयर जिनमें निवेश करके कमाया जा सकता है शानदार मुनाफा। मार्केट की ताज़ा जानकारी जानने के लिए  अभी क्लिक कीजिए हमारी साइट पर www.capitalheight.com और अभी दीजिए मिस्ड कॉल इस नंबर पर 0-830-630-830-8 .

इन कंपनियों के प्रमोटर्स ने बेचे 5 हजार करोड़ से ज्यादा के स्टॉक्स, क्या करें इन्वेस्टर्स :-
पिछले ढाई महीने में इन्फोसिस, आयशर मोटर्स, पेज इंडस्ट्रीज, जुबिलैंट फूड वर्क्स और कैस्ट्रॉल इंडिया जैसी बड़ी कंपनियों के प्रमोटर्स बड़ी हिस्सेदारी बेचकर कुल 5,601 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इसीलिए इन कंपनियों के मजबूत फंडामेंटल के बावजूद स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली है।
माना जाता है कि प्रमोटर्स स्टॉक्स के भाव और नहीं बढ़ने और गिरवी शेयर छुड़ाने या फिर किसी निजी काम के लिए कंपनी की हिस्सेदारी बेचते हैं। ऐसे में इन्वेस्टर्स को शॉर्ट टर्म में तो बिकवाली करनी चाहिए, लेकिन लॉन्ग टर्म में बड़ी गिरावट आने पर खरीददारी करना सही स्ट्रैटजी होती है।
 प्रमोटर्स ने पांच हजार करोड़ से ज्यादा के शेयर बेचे :-

बीएसई की वेबसाइट पर दिए गए कंपनियों के नोटिफिकेशन के मुताबिक आयशर मोटर्स के प्रमोटर्स ने हाल में 11.4 लाख शेयर बेचकर 2,100 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कैस्ट्रॉल इंडिया के प्रमोटर्स ने 5.68 करोड़ शेयर बेचकर 2,077 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इन्फोसिस के प्रमोटर्स ने 75 लाख शेयर बेचकर 860 करोड़ रुपए जुटाए हैं।
जुबिलैंट फूड वर्क्स के प्रमोटर्स ने 23.7 लाख शेयर बेचकर 303 करोड़ रुपए जुटाए हैं। पेज इंडस्ट्री के प्रमोटर्स ने 2.2 लाख शेयर बेचकर 261 करोड़ रुपए जुटाए हैं। आयशर ने बीएसई को दी सूचना में बताया कि प्रमोटर्स के आयशर गुडअर्थ ट्रस्ट में हिस्सेदार अनीता लाल और रुकमणी जोशी ने बड़ा हिस्सा बेचकर करीब 2,077 करोड़ रुपए जुटए हैं। इस हिस्सा बिक्री के पीछे रकम का पर्सनल इस्तेमाल और चैरेटी को वजह बताया गया है।
इन्फोसिस के प्रमोटर्स और को फाउंडर एस गोपालकृष्णनन और एसडी शिबुलाल ने 75 लाख शेयर बेचकर करीब 900 करोड़ रुपए जुटाए हैं।
इस हिस्सा बिक्री में भी कारण पर्सनल बताया गया है। हालांकि अन्य प्रमोटर्स में हिस्सा बिक्री का कारण नहीं बताया गया है।

1 comment:

aditi said...

A very informative post. So many useful facts and figures related to important shares are shared. For more updates and stock tips to trade with join epic research.